मोड़ के आसपास विधानसभा के फैसलों के साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार ने शनिवार को सौमेन मित्रा को कोलकाता पुलिस का नया अधिकारी नामित किया और आईपीएस अधिकारियों में काफी फेरबदल किया ।

मित्रा ने पांच साल पहले शहर पुलिस के बॉस की स्थिति को पहले रखा था, उन्होंने अनुज शर्मा की जगह ली है, जिन्हें राज्य सीआईडी का अतिरिक्त मुख्य प्रमुख (अपर डीजीपी) बनाया गया है ।

पश्चिम बंगाल पुलिस के एडीजी, ट्रेनिंग के पद पर रह चुके मित्रा को चुनाव आयोग द्वारा २०१६ विधानसभा सर्वेक्षणों के दौरान सिटी पुलिस के मजिस्ट्रेट के रूप में नामित किया गया था, जो उस बिंदु पर शीर्ष सिपाही राजीव कुमार को हटा रहा था ।

राज्य सरकार ने एक अनुरोध में कहा कि जावेद शमीम ज्ञानवंत सिंह से पदभार ग्रहण करते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस के नए अतिरिक्त मुख्य प्रमुख (विधिपूर्णता) होंगे ।

इसके अलावा आसपास के बिधननगर, बैरकपुर और हावड़ा के कमिश्नरेटों में रिजिग था। अजय कुमार नंद को बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट का नया प्रमुख नामित किया गया था, वहीं सुप्रतीम सरकार बिधानगर पुलिस अधिकारी का पदभार संभालेंगे । सी सुधाकर हावड़ा पुलिस कमिश्नरेट के प्रमुख के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगे।

चुनाव आयोग ने निर्दिष्ट किया था कि सर्वेक्षण के दौरान किसी भी अधिकारी को तीन वर्षों से अधिक समय तक इसी तरह के पद पर नहीं होना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *